​मिचेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना कर रहे है दुनिया के सबसे बड़े ईद दावत की तैयारी

​मिचेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना कर रहे है दुनिया के सबसे बड़े ईद दावत की तैयारी

​मिचेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना कर रहे है दुनिया के सबसे बड़े ईद दावत की तैयारी

भारत में पैदा हुए और अभी न्यू यॉर्क में रह रहे शेफ विकास खन्ना ने दुनिया में भारतीय शेफ को लेकर लोगों की धारणा बदल दी है। वह भारत को ग्लोबल डाइनिंग सिनेरियो में रिप्रेजेंट करते हैं। कोरोना के बाद से वह  भारत में ओर्फनेज , ओल्ड ऐज होम्स और लेप्रोसी सेंटर्स में लगातार राशन भिजवा रहे है जिस से कोई भी जरुरत मंद इंसान भूखा न रहे। और अब इसके बाद वह तयारी कर रहे हैं दुनिया की सबसे बड़ी ईद की दावत की।

विकास खन्ना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह खबर शेयर की और लिखा, " आप लोगों की दुआओं और सपोर्ट के साथ , हम दुनिया के सबसे बड़ी ईद की दावत की तयारी  कर रहे हैं #Eid2020 100000 + किलो ड्राई राशन , फ्रेश और ड्राई फ्रूट्स, स्पिकेस, शुगर, सेवइयां , किचन उटेन्सिल , तेल , चाय, कॉफ़ी, जूस #FeedIndia with @MaximusCollabs .

इसके बाद उन्होंने बताया , " इस पूरे खाने को हाजी अली दरगाह से आशीर्वाद दिलवाने के बाद इसे मुंबई में मोहम्मद अली रोड,  धारवी, माहिम दरगाह   में बटवा दिया जाएगा , यह सब NDRF के सहयोग से किया जाएगा और सब कुछ सोशल डिस्टन्सिंग में रहकर किया जाएगा बाकी की डिटेल्स आगे दी जाएँगी #Victoryinsolidarity #Hopeinsolidarity #EidMubarak"

विकास खन्ना के इस काम को देखते हुए फराह खान ने उनकी सराहना की और लिखा, " इस दुनिया को आप जैसे और लोगों की जरुरत हैं @TheVikasKhanna मैं बहुत खुश हूँ की मेरे जिंदगी में आप जैसे दोस्त हैं"

दुनिया के सबसे हॉट शेफ माने जाने वाले विकास खन्ना ने अप्रैल में एक इनिशिएटिव शुरू किया था  भारत के कोने कोने तक जरुरत मंदो के लिए ड्राई राशन भिजवाने का और और अब तक उन्होंने भारत के 79 शहरों में 3100  क्विंटल से ज्यादा राशन बटवा  दिया  हैं।

Leave a Comment

OPEN IN APP