लॉक डाउन के दौरान बच्चो के लिए टॉप 5 शोज और मूवीज ZEE5 पर

लॉक डाउन के दौरान बच्चो के लिए टॉप 5 शोज और मूवीज ZEE5 पर

लॉक डाउन के दौरान बच्चो के लिए टॉप 5 शोज और मूवीज ZEE5 पर

लॉक डाउन की वजह से सभी की जिंदगी काफी उथल पुथल हुई है लेकिन इस लॉक डाउन ने बच्चो की जिंदगी को बहुत बुरी तरह से प्रभावित किया हैं। बच्चें न स्कूल जा सकते हैं,  न घर से बहार खेलने, न कोई क्लास जा सकते हैं और न ही अपने दोस्तों के घर।

आखिर ऐसे वक़्त में जब कई पेरेंट्स घर से काम कर रहे हैं, तोह आखिर अपने बच्चो को व्यस्त रखने के लिए क्या किया जाए, तो आज हम आपके लिए लेकर आये हैं ZEE5 के टॉप 5 शोज और मूवीज जिन्हे बच्चे देख कर एन्जॉय भी कर सकते है और बहुत कुछ सीख भी सकते हैं :

1. पुराणिक कथाओ के शोज़ जैसे रामायण और महाभारत : पूरा भारत जहाँ दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत देखकर अपनी बचपन की यादें ताज़ा कर रहा है तोह हमारे बच्चे क्यों पीछे रहे ? ZEE5 पर दोनों शोज़ महाभारत और रामायण की कथाये एनीमेशन के तौर पर बच्चो के लिए पेश की गयी हैं। इस से बच्चे अपने देश की संस्कृति, अपने इतिहास को भरपूर तरीके से जान सकते हैं।

2 क्रिस्टोफर कोलंबस: क्रिस्टोफर कोलंबस की ज़िन्दगी हमें काफी कुछ सिखाती हैं और ZEE5 पर खास बच्चो के ज्ञान को बढ़ाने के लिए यह मूवी हैं। बच्चे क्रिस्टोफर के लम्बे अभियान से यह सीखते है की हमें अपने जीवन के सफर में हार नहीं मान नई चाहिए और पूरी दृढ़ता के साथ अपने लक्ष्य को पाने के लिए आगे बढ़ते रहना चाहिए।

3. छोटा भीम: छोटा भीम का नाम लेते ही सबके चेहरे पर एक ख़ुशी झलक जाती है, यह शो न सिर्फ बच्चो को बल्कि बड़े लोगों को भी खूब पसंद आता है और इसकी लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही हैं। ढोलकपुर में आयी हर मुश्किल का समाधान है हमारे छोटा भीम के पास। वह और उसकी दोस्तों की टोली मिलकर आपके बच्चो को लॉक डाउन के दौरान अच्छी तरह से एंटरटेन कर सकते हैं।

4. सिंडिरेल्ला: सिंडिरेल्ला की कहानी तोह हर बच्चा जानता हैं लेकिन जब उसको परदे पर देखने को मिलता है तोह बच्चो की कल्पना को नयी लहर मिलती हैं। उन्होंने जो कुछ सुना हैं उसको परदे पर देखकर कहानी और भी सुन्दर लगने लगती हैं। यह कहानी तोह आप बड़े भी देख सकते है और अपने बचपन को एक बार फिर से जी सकते। हैं

5. बँधबुध और बुड़बक: यह कहानी है दो दस साल के लड़को की जिनका नाम हैं बद्रीनाथ और बुद्धदेब, यह दोनों हैं बहुत ही शरारती बच्चे और इनकी शरारत की वजह से अक्सर यह दोनों मुसीबत में आ जाते हैं। बच्चो को इन् दोनों के बीच का मस्ती मजाक खूब पसंद आता हैं।

यह थे ZEE 5 के पांच शोज़ और मूवीज जो आप इस लॉक डाउन के दौरान अपने बच्चो को दिखा कर उन्हें कुछ नया सीखा सकते हैं।

Leave a Comment

OPEN IN APP