अमिताभ बच्चन  ने लोगों को इंसानियत का पाठ पढ़ाते हेतू शेयर की एक वीडियो

अमिताभ बच्चन ने लोगों को इंसानियत का पाठ पढ़ाते हेतू शेयर की एक वीडियो

अमिताभ बच्चन ने लोगों को इंसानियत का पाठ पढ़ाते हेतू शेयर की एक वीडियो

न्यूज़ हेल्पलाइन – 27 अप्रैल 2020

अमिताभ बच्चन हमेशा से ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक्टिव रहते हैं और आज कल वह पूरी कोशिश कर रहे है की वह लोगों को कोरोना वायरस के बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक कर सके। वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से लोगों को बताने की कोशिश कर रहे है की ऐसे समय में उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं। और अब ऐसे मुश्किल वक़्त में उन्होंने अपने फैंस के साथ एक वीडियो शेयर की है और लोगों से प्राथना की है की वे ऐसे समय में एक दूसरे की मदद के लिए हाथ बटाये।

बिग बी ने इस वीडियो को अपनी आवाज दी है और वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, " एक कदम, इंसानियत की ओर।"

वीडियो के बोल कुछ इस तरह हैं : "अपनी माँ की कोक से पैदा होते ही मुझे एक डॉक्टर ने अपनी सरपरस्त हथेलियों में संभाला, जब होश भी नहीं संभाला था एक नर्स ने अपने मुलायम हाथो से मुझे नहलाया. अपनी ऊँगली से मेरी ऊँगली पकड़ कर एक टीचर ने मुझे "अ  आ इ ई" लिखना सिखाया, मेरी सलामती हमेशा उस बस के ड्राइवर के सुरक्षित हाथो में थी जो स्कूल से लाता और ले जाता था , जब मैं खाना खता मैं निश्चिंत था की वह मेरे खानसामा जी के भरोसेमंद हाथो से ही बना था ,हमें हमेशा उन हाथो की जरुरत पड़ी हैं और आगे भी पड़ेगी। उन भरोसेमंद हाथो की , उन सरपरस्त  हथेलियों की , उन् मार्गदर्शक उंगलियों  की, आज हाथ धोना और सामाजिक दुरी बनाये रखना सर्वपरि हैं , और आज मैं आपसे अपने हाथ जोड़कर बिनती कर रहा हूँ की हमें इंसानियत से हाथ नहीं धोना चाहिए। हमें अपने आस पास के लोगों के प्रति संदेहजनक नहीं होना चाहिए। हमें अपने आस पास के लोगों से  किनारा  नहीं करना चाहिए , हमें अपने आस पास के लोगों को शर्मसार नहीं करना चाहिए , हम जानकारा होना चाहिए , हमें हमदर्द होना चाहिए , हमें एक होना चाहिए , हमें इंसान होना चाहिए। हमें इंसान होना चाहिए, हमें इंसान होना चाहिए।"

इन शब्दों का लोगों की जिंदगी पर गहन असर पड़ा हैं और उनके चाहने वालो ने इस वीडियो की खूब सराहना की हैं। बिग बी कोरोना वायरस को लेकर काफी संस्थाओं के साथ मिलकर लोगों में जागरूकता पैदा कर रहे हैं. इस से पहले उन्होंने एक शार्ट फिल्म 'फॅमिली ' भी बनायीं थी जिसमे उनके साथ फिल्म फ्रटर्निटी के कई बड़े सितारे नजर आये थे आये थे। इस फिल्म के जरिये उन्होंने लोगों तक अपने घरो में रहने का सन्देश पहुंचाया था।

वर्कफ्रोंट पर, अमिताभ बच्चन बहुत ही जल्द गुलाबो सीताबो, झुण्ड, चेहरे और ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्मो में नजर आने वाले हैं!

Leave a Comment

OPEN IN APP