मेंटलहुड के जरिए देखिए कैसे किया करिश्मा कपूर ने एक्टिंग की दुनिया में फिर से अपना कमबैक

मेंटलहुड के जरिए देखिए कैसे किया करिश्मा कपूर ने एक्टिंग की दुनिया में फिर से अपना कमबैक

मेंटलहुड के जरिए देखिए कैसे किया करिश्मा कपूर ने एक्टिंग की दुनिया में फिर से अपना कमबैक

न्यूज़हेल्पलाइन – 20 अप्रैल 2020

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर इन दिनों अपनी वेब सीरीज ''मेंटलहुड'' को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं। करिश्मा ने इस वेब सीरीज के जरिए अपना डिजिटल डेब्यू किया और साथ ही काफी सालों बाद एक्टिंग की दुनिया में फिर से कमबैक किया। आज भले ही करिश्मा कपूर ज्यादा फिल्में नहीं कर रही हैं लेकिन 90 दशक के दिनों में वो सबसे हिट और हाई पेड एक्ट्रेस हुआ करतीं थीं।

बता दें, करिश्मा कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में फिल्म 'प्रेम कैदी' से की थी। लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नही दिखा पाई। करिश्मा ने जब बॉलीवुड में एंट्री की तो उनके लुक को लेकर काफी मजाक बनाया गया। लुक को लेकर आलोचना के बावजूद भी करिश्मा को फिल्मेए मिलती रही। करिश्मा की दूसरी फिल्म 'पुलिस ऑफिसर' थी जिसमें वे जैकी श्रॉफ के साथ लीड रोल में थीं। 1992 में करिश्मा की 6 फिल्में रिलीज हुई।

इसके बाद करिश्मा के पास मानों फिल्मों की होड़ मच गई, उन्होंने 1994 में आई फिल्मो "राजा बाबू" में गोविंदा के साथ स्क्रीन शेयर किया, जहाँ करिश्मा और गोविंदा की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद दोनों ने कई फिल्में साथ में की जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही।

करिश्मा ने उस समय के सभी सुपरहिट एक्टर्स जैसे आमिर खान, सलमान खान, शाहरुख खान, गोविंदा, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सनी देओल, जैकी श्रॉफ के साथ काम किया है।

1996 में आई फिल्म "राजा हिन्दुस्तानी" करिश्मा के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मख साबित हुई। और करिश्मा उस समय की सबसे हाई पेड एक्ट्रेस बन गई। इस फिल्म के लिए करिश्मा को फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला। इतना ही नहीं उसके बाद 'दिल तो पागल है' के लिए करिश्मा कपूर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस 'फिल्मफेयर' और 'नेशनल अवार्ड' से भी सम्मानित किया गया।

करिश्मा ने डायरेक्टर डेविड धवन के साथ राजा बाबू, अंदाज, कुली नं 1, जुड़वा, हीरो नं. 1, बीवी नं 1, हसीना मान जाएगी, दुल्हन हम ले जाएंगे, चल मेरे भाई, जैसी फिल्में की, जिसमें से ज्यापदातर फिल्मे  बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। करिश्मा हिट फिल्मों जैसे- 'जुबैदा', ‘दीदार’, ‘जिगर’, ‘शक्तिमान’, ‘राजा बाबू’, ‘अंदाज़ अपना अपना’, ‘कुली न. 1’, ‘राजा हिन्दुस्तानी’, 'हम साथ-साथ है', ‘जुड़वाँ’, ‘हीरो न. 1’, ‘दिल तो पागल है’, ‘बीवी न. 1’, ‘फ़िज़ा’, ‘रिश्ते’, ‘हम तो मोहब्बत करेंगा’ में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाती है।

करिश्मा के लव लाइफ की बात करें तो 2003 में उन्होंने बिजनसमैन ‘संजय कपूर’ के साथ शादी की थी। संजय और करिश्मा का एक बेटा और एक बेटी हैं। उनके बेटे का नाम कियान राज कपूर और बेटी का नाम समायरा कपूर है। करिश्मा और संजय ने साल 2013 में एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया था और साल 2016 तक दोनों का तलाख हो गया, और बच्चों की कस्टडी करिश्मा कपूर को मिल गई।

बता दें, करिश्मा कपूर आखिरी बार बड़े पर्दे पर साल 2012 में दिखाई दी थीं। इस साल उनकी फिल्म "डेंजरस इश्क" रिलीज हुई थी, जिसे विक्रम भट्ट ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में करिश्मा कपूर के साथ रजनीश दुग्गल लीड रोल में थे।

काफी सालों बाद करिश्मा ने अब जाकर आल्ट बालाजी की वेब सीरीज़ "मेंटलहुड" से डिजिटल प्लेटफार्म पर डेब्यू किया जहाँ उन्हें शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। वेब सीरीज में करिश्मा के अलावा तिलोतमा शोम, श्रुति सेठ, संध्या मृदुल, शल्पा शुक्ला और डीनो मोरिया भी लीड रोल में हैं। इसका डायरेक्शन करिश्मा कोहली ने किया है और प्रोड्यूस एकता कपूर ने किया है।

आपको बता दें, कि करिश्मा कपूर के फैंस उन्हें आज भी ऑनस्क्रीन पर देखना उतना ही पसंद करते हैं जितना उन्हें 90 दशक में पसंद किया जाता था। करिश्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है, और अपनी खूबसूरत फोटोज अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती है।

Leave a Comment

OPEN IN APP