हमारी लापरवाही की वजह से लॉकडाउन बढ़ाया गया है- दीपिका चिखलिया

हमारी लापरवाही की वजह से लॉकडाउन बढ़ाया गया है- दीपिका चिखलिया

हमारी लापरवाही की वजह से लॉकडाउन बढ़ाया गया है- दीपिका चिखलिया

न्यूज़हेल्पलाइन – 15 अप्रैल 2020

रामानंद सागर के "रामायण" में सीता का किरदार निभा कर फेमस हुई एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया का कहना है कि देश में लॉकडाउन हमारी लापरवाही की वजह से बढ़ाया गया है क्योंकि हम अभी भी किसी ना किसी बहाने से अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं।

'रामायण' की टीवी पर वापसी के बाद एक बार फिर से इस शो के सितारे सुर्खियों में आ गए हैं। फिर चाहे राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल हों या फिर सीता का रोल निभाने वालीं दीपिका चिलखिया।

रामायण की टीवी पर वापसी के बाद से ही सीता का किरदार निभा कर फेमस हुई दीपिका चिखलिया के इंस्टाग्राम पर फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई है, और अब वो पहले से अधिक सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने लगी है।

दरअसल दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो प्रधानमंत्री द्वारा बढ़ाये गए लॉकडाउन के बारे में बात कर रहीं हैं। वीडियो शेयर करते हुए दीपिका ने लिखा, "अग्नि परीक्षा...... लक्ष्मण रेखा क्रॉस मत करिये।"

वीडियो में दीपिका कह रही है कि, "आज सुबह हमारे प्रधानमंत्री ने टीवी के माध्यम से कुछ बातें कहीं है जो मैं आप सबके साथ शेयर करना चाहूंगी। सबसे पहले उन्होंने ये कहा कि 20 अप्रैल तक लॉकडाउन कठिन हो जाएगा। तो कहीं ना कहीं ये बात इसलिए हुई है क्योंकि हम लोग अभी भी बेवजह बाहर निकल रहे हैं या कोई बहाने से बाहर निकल रहे हैं, जो हमें बंद कर देना चाहिए। हमें हमारी सुरक्षा, परिवार की सुरक्षा, देश की सुरक्षा के बारे में सोचना चाहिए। अगर आप बाहर बेवजह निकलना बंद करेंगे, तो ये कोरोना वायरस जल्दी से कंट्रोल में भी आ जाएगा। अब लॉकडाउन बढ़ाया गया है जो अब 3 मई हो गया है। ये बहुत चिंता का विषय है क्योंकि कोरोना वायरस उतना कंट्रोल में नहीं आया है, जितना सोचा गया था। मैं मानती हूँ और हम सब समझते हैं कि दूसरे देशों से परिस्थिति काफी अच्छी है लेकिन फिर भी लॉकडाउन बढ़ाया इसलिए गया है क्योंकि कहीं ना कहीं हमारी भी लापरवाही है इसमें।"

दीपिका ने आगे कहा, "पीएम सर ने ये भी कहा कि 7 गाइडलाइन है इसमें। सभी सात गाइडलाइन बहुत जरूरी है लेकिन इसमें से 3-4 बातें बहुत इंपॉर्टेंट लगीं, जो दिल को छू गई। सबसे पहले ये कि अगर आपके घर में कोई बड़े बुजुर्ग है तो उनका खासतौर पर ध्यान रखिये। दूसरी बात आप अपनी इम्युनिटी बढाइये। और आरोग्य सेतु जो गवर्नमेंट ऐप है उसका प्रयोग करिये। इसके अलावा हमारे जो फ्रंट लाइनर है जैसे कि डॉक्टर्स, नर्सेज, पुलिस, स्टॉफ वो इस वॉर में वॉरिअर का काम कर रहे हैं तो उन सबकी रिस्पेक्ट करिये। इस युद्ध में हमारा योगदान सिर्फ इतना है कि हम सब घर पर रहे।"

"जो लक्ष्मण रेखा उन्होंने खींचीं है उसका अपमान ना करें। पीएम ने ये भी कहा कि हम आप और पूरा देश एक अग्निपरीक्षा से गुजर रहा है और अगर लक्ष्मण रेखा का उलंघन आप नहीं करेंगे, घर पर रहेंगे तो ये अग्निपरीक्षा हम सब पास कर जाएंगे। धन्यवाद!! नमस्कार।"

1987 में आया रामायण आज भी लोगों की पसंद बना हुआ। और आज भी लोग इसे उसी भाव से देखते हैं।

Leave a Comment

OPEN IN APP