कोरंटाइन के समय फैमिली के साथ बैठकर देखिए "ये मेरी फैमिली"

कोरंटाइन के समय फैमिली के साथ बैठकर देखिए "ये मेरी फैमिली"

कोरंटाइन के समय फैमिली के साथ बैठकर देखिए "ये मेरी फैमिली"

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है। कोरोना वायरस का प्रसार लगातार बढ़ता ही दिखाई दे रहा है। रिपोर्टों के अनुसार, अब तक इससे मरने वालों की संख्या 20 हो चुकी है, जबकि पॉजिटिव केस 727 हो चुके हैं।

जैसे कि पीएम ने 21 दिन के लिए पूरे इंडिया में लॉकडाउन घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस के डर के कारण लोग अपने घरों में ही बंद हैं। ऐसे में जब लोग अपने एंटरटेनमेंट के लिए टीवी ऑन करते हैं तो वे कोरोना वायरस के टॉपिक को देखना पसंद नहीं करते, बल्कि वो अपने दिमाग को फ्रेश रखने और कोरोना वायरस के टॉपिक से कुछ अलग हटकर देखना चाहते हैं।

ऐसे समय में आप अपना एंटरटेनमेंट 'ये मेरी फैमिली' वेब सीरीज देख कर सकते हैं। हांलाकि ये वेब सीरीज थोड़ी पुरानी हो गई है लेकिन आपको ये जरूर देखना चाहिए।

ये मेरी फैमिली के डायरेक्टर समीर सक्सेना हमें 90 की उन गलियों की सैर एक बार फिर से कराते हैं, जो गलियां हम कई साल पहले छोड़ आये हैं। हम इतने आगे निकल आएं है कि अब 90 की यादें धुंधली हो रही हैं, लेकिन फिर भी शो में जिस तरह वॉकमेन, स्कूटर, मारुति कार, कॉमिक्स की किताबें, रूह आफजा शर्बत, रेडियो, एयरकूलर, शक्तिमान के पोस्टर्स, फैशन टीवी, कोचिंग क्लासेज, पूरे परिवार के साथ आम खाने का मजा और सबसे खास उस दौर की मम्मियों का पैसे छुपाने वाला चेन वाला बटुआ हर चीज में 90 के फ्लेवर को जिन्दा रखा गया है।

यकीनन ये वेब सीरीज आपको 90 दशक में लेकर जाएगी, और आपको एंटरटेन करने का एक भी मौका नहीं छोड़ेगी। वेब सीरीज देखकर आप खुद को इससे रिलेट कर पाएंगे, क्योंकि इसमें बहुत ही नेचुरल चीजें दिखाई गई है।

मेकर्स ने शो की कहानी में 1998 की गर्मी की छुट्टियों का समय दिखाया है। सात एपिसोड में ही तीन महीने के समय में मेकर्स ने उस दौर के हसीन और खूबसूरत पलों को दर्शाने की कोशिश की है। शो के लास्ट एपिसोड में मां का किरदार निभा रही मोना सिंह कहती हैं कि "इस बड़े से यूनिवर्स में हमारी फैमिली काफी छोटी सी है, मगर यही फैमिली हमारे लिए यूनिवर्स बन जाती है।" मोना का ये डॉयलॉग आपके दिल को छू जाएगा।

यहां तक कि इस वेब सीरीज का मजा आप अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर ले सकते हैं और अपने पुराने दिनों की यादों को ताजा कर सकते हैं।

वेब शो की कहानी पूरे 8 एपिसोड की है। शो में मोना सिंह, आकर्ष खुराना, विशेष बंसल, अहान निरबन, रूही खान, प्रसाद रेडी, रेवती पिल्लई लीड रोल में है। इसे आप टीवीएफ प्ले और यूट्यूब पर भी देख सकते हैं।

Leave a Comment

OPEN IN APP