बॉलीवुड ने तालियों और शंखनाद से अपना आभार व्यक्त किया

बॉलीवुड ने तालियों और शंखनाद से अपना आभार व्यक्त किया

बॉलीवुड ने तालियों और शंखनाद से अपना आभार व्यक्त किया

न्यूज़ हेल्पलाइन – 23 मार्च 2020

मुंबई के साथ पूरा देश गूँज उठा पूरा भारत 5 बजे तालियों और शंखनाद की आवाज़ से, मिलकर लड़ेंगे कोरोना वायरस से!

22 मार्च 2020 को पूरे भारत में जनता कर्फ्यू रखा गया था कोरोना वायरस से लड़ने के लिए। प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सभी भारत वासियो से प्राथना की थी की वह २२ मार्च को पूरा दिन अपने अपने घर में रहे और शाम को ठीक 5 बजे अपने घर की खिड़की, बालकनी, दरवाजो पर आकर 5 मिनट के लिए तालिया, घंटियाँ, शंख बजाये और उन लोगों का धन्यवाद दे जो इस संकट भरे समय में हम सबकी सेवा कर रहे है और वह मानव जाति के हित के लिए निरंतर लगे हुए हैं।

इस कर्फ्यू के दौरान सभी लोग घर में रहे लेकिन शाम को 5 बजे कुछ ऐसा हुआ जो शायद इतिहास में कभी नहीं हुआ होगा। प्रत्येक भारतवासी अपने घर के दरवाजे पर, खिड़की पर, बालकनी में आया और सबने 5 मिनट के लिए ऐसे तालिया बजायी की उस आवाज़ से पूरा भारत गूँज उठा। सबने मोदी जी को विश्वास दिला दिया की आज पूरा भारत एक साथ है और सब मिलकर कोरोना वायरस से लड़ेंगे।

कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में पूरे विश्व को ले लिया है और चीन, इटली, अमेरिका सभी देश की हालत काफी गंभीर हो चुकी है। भारत में भी कोरोना वायरस के केसेस बढ़ रहे है लेकिन इसको रोकने के लिए भारत की सरकार ने काफी कड़े कदम उठा लिए हैं।

बॉलीवुड सितारे काफी समय से अपने अपने चाहने वालो को यह सन्देश दे रहे है की वह इस मुश्किल समय में सुरक्षित रहे और अपने अपने घर में  रहे। मोदी जी के इस जनता कर्फ्यू को भी काफी सितारों ने सराहा और शाम को ५ बजे बॉलीवुड की कई हस्तिया अपने अपने घर की बालकनी में आयी और उन्होंने भी जनता के साथ मिलकर तालियां बजायी।

अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राइ बच्चन  अपने पूरे परिवार के साथ, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह , अक्षय कुमार , करिश्मा कपूर, वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, आयुष्मान खुराना, अनिल कपूर, अनन्य पांडेय, अर्जुन कपूर, जहान्वी कपूर, शिल्पा शेट्टी, अर्जुन रामपाल, परिणीति चोपड़ा, विक्की कौशल, सोनू निगम, रणदीप हूडा, कृति सानों, नुसरत भरुचा, आहना कुमरा और कई सारे सितारे तालिया बजाते हुए दिखाई दिए गए।

इस जनता कर्फ्यू के बाद अब 31 मार्च तक के लिए देश के 69 जिलों  बंद कर दिया गया हैं। देश  वासियों की सुरक्षा के लिए यह सब कदम उठाये जा रहे हैं और देश वासियो ने भी यह दिखा दिया है की इस बार हम सब साथ हैं। सब मिलकर इस महामारी का खात्मा करेंगे।

आप सभी लोगों से हमारी प्राथना है की अपने अपने घरों में रहे और सुरक्षित रहे।

Leave a Comment

OPEN IN APP