शाम 5 बजे तालियां बजाकर लोगों ने दिखाई एकता, इंडियन होने पर गर्व महसूस कर रहे अमिताभ बच्चन

शाम 5 बजे तालियां बजाकर लोगों ने दिखाई एकता, इंडियन होने पर गर्व महसूस कर रहे अमिताभ बच्चन

शाम 5 बजे तालियां बजाकर लोगों ने दिखाई एकता, इंडियन होने पर गर्व महसूस कर रहे अमिताभ बच्चन

कोरोना वायरस का नाम सुनकर ही लोग डरे हुए हैं और इसका प्रकोप आए दिन बढ़ता ही जा रहा है। चाइना और इटली की स्थिति आए दिन खराब होते ही दिख रही है। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की, कि रविवार को देश में सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक 'जनता क‌र्फ्यू' रहेगा।

जनता कर्फ्यू का असर पूरे देश में दिखाई दिया। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र समेत देश के सभी राज्यों में सन्नाटा पसरा हुआ है, लोग अपने घरों में बंद दिखाई दिए।

जनता कर्फ्यू के साथ ही नरेंद्र मोदी ने एक और अपील की। जिसमें उन्होंने कहा कि शाम 5 बजे सभी लोग अपने घरों की बालकनी, खिड़कियों, छतों और दरवाजे पर आकर तालियां और थालियां बजाकर उनका प्रोत्साहन बढ़ाएं जो कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 24 घंटे लगे हुए हैं।

प्रधानमंत्री की इस अपील को पूरा करने के लिए आम जनता के साथ ही बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

शाम के पॉच बजते ही सभी अपने घरों की खिड़कियों, बालकनी, दरवाजों पर आकर तालियां, थालियां, शंख और घंटियां बजायी। शाम के पॉच बजते ही पूरा देश तालियों, थालियों, शंख और घंटियों की आवाज से गूंज उठा।

वही मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी अपने परिवार के साथ छत पर जाकर घंटियां, तालियां, और शंख बजायी।

अमिताभ बच्चन ने इस समय का वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें वो अपने परिवार के साथ छत पर मोदी के इस अपील का पालन कर रहे हैं।

अमिताभ बच्चन ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "ऐतिहासिक.... हम एक हैं और हम जीत गए। शंख बजे औ ताल बजे , औ बजी है गणपत आरती ,अद्भुत दृश्य सुना विश्व नें हम उत्तम उज्ज्वल भारती।"

वहीं इसके बाद कैप्शन में अमिताभ ने लिखा, "22 मार्च को 5 बजे बाहर आकर पूरे देश ने तालियां बजायी, आज से पहले ऐसा कभी नहीं देखा। इंडियन होने पर गर्व महसूस कर रहा हूँ। जय हिन्द।"

इस वीडियो में अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, आराध्या और श्वेता नंदा नजर आ रही हैं, सभी ने सफेद कपड़े पहने हुए हैं।

बता दें, शाम 5 बजे का महौल और तालियों, घंटियों और शंखनाद की आवाज बेहद ही शानदार रहा, और सभी लोगों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिला।

चेक आउट द पोस्ट

https://www.instagram.com/p/B-CVg6IhknP/?igshid=7jbhsvdxme5s

Leave a Comment

OPEN IN APP