​बॉलीवुड फरटेनिटी ने मिलकर दिया देश के लोगों को कोरोना से बचने का सन्देश

​बॉलीवुड फरटेनिटी ने मिलकर दिया देश के लोगों को कोरोना से बचने का सन्देश

​बॉलीवुड फरटेनिटी ने मिलकर दिया देश के लोगों को कोरोना से बचने का सन्देश

न्यूज़ हेल्पलाइन – 22 मार्च 2020

साल 2020 में लोगों के कई प्लान थे लेकिन कोरोना की वजह से पूरा विश्व एक बड़े संकट में आ गया हैं। कोरोना ने अब तक अपनी चपेट में १६० देशो से ज्यादा को लपेट लिया है और अब भारत में भी यह तेजी से बढ़ रहा हैं। ऐसे में देश के प्रधान मंत्री ने अपने देशवासियो की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाये है और अब बॉलीवुड के सितारों ने मिलकर एक वीडियो निकाला है जिसमे वे सभी देशवासियो को सुरक्षित रहने के लिए कह रहे हैं।

इस वीडियो में अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, रणवीर सिंह , शिल्पा शेट्टी, वरुण धवन , अर्जुन कपूर, आयुष्मान खुराना और  आलिआ भट्ट सन्देश देते हुए नजर आ रहे हैं।

वीडियो में इन सभी ने मिलकर बताया हैं , "नियमो का पालन करने से हम इसे फैलने से रोक सकते हैं।  अपने व्यक्तिगत स्वछता पर ध्यान दे, साबुन और बहते पानी से लगातार अपने हाथ धोते रहे। छींकते  और खाँसते  समय रुमाल या टिश्यू से अपना मुँह ढके और फिर उसे किसी बंद डब्बे में फैक दे।  अगर किसी स्थान पर हाथ धोने की सुविधा न हो तोह अल्कोहल आधारित सांइटिसेर को अपने हाथो पर मले . ऐसे समय में किसी भी  फैट डाइट का पालन न करे बल्कि अधिक मात्रा में पौष्टिक आहार का सेवन करके अपनी इम्युनिटी को मजबूत बनाये रखे।  अनावश्यक यात्रा से परहेज रखे।  बीमार लोगों से कम से कम एक मीटर की दूरी  रखें। बच्चे और बुद्धो का ख़ास ख्याल रखे क्यूंकि इनके  संक्रमित होने की संभावना सबसे ज्यादा होती हैं। सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ भाड़ ना बढाए , जितना हो सके घर में रहकर काम करे। बिना हाथ धोये अपने आँखों या चेहरे को ना छुए।"

इसके साथ साथ कई और  सितारे अपने सोशलमीडिया अकाउंट के द्वारा अपने  चाहने वालों को सन्देश दे रहे हैं की इस महामारी को हलके में न ले।

22 मार्च 2020 को जनता कर्फ्यू का पालन करें और जितना हो सके अपने आप को घर में रखे और सुरक्षित रहे।

यह सन्देश देश के हर नागरिक के लिए और हम भी आपसे बिनती करते है की आप सभी अपना और अपने प्रियजनों का ध्यान रखे।याद रहे इस मुश्किल समय में हम  सब साथ हैं और मिलकर ही हम इस से मुकाबला कर सकते हैं।

Leave a Comment

OPEN IN APP