महिलाओं के प्रति बहुत सारी अंधविश्वासों को तोड़ने कि जरुरत है - भूमि पेडनेकर

महिलाओं के प्रति बहुत सारी अंधविश्वासों को तोड़ने कि जरुरत है - भूमि पेडनेकर

महिलाओं के प्रति बहुत सारी अंधविश्वासों को तोड़ने कि जरुरत है - भूमि पेडनेकर

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर का कहना है कि महिलाओं के प्रति बहुत सारी अंधविश्वासों को तोड़ने कि जरुरत है।

वायकॉम 18 के चैनल एमटीवी ने एक प्रोग्राम 'एमटीवी निषेध' का शुभारंभ किया है, जिसकी अम्बेसडर भूमि पेडनेकर हैं।

16 जनवरी को इसी सिलसिले मे भूमि नज़र आयी प्रोग्राम 'एमटीवी निषेध' के लॉन्च इवेंट पर जहाँ उन्होंने कहा,  '' हमारे देश में लड़कियों को तो कुछ समझा ही नहीं जाता। ऐसे में लड़कियों को खुद समझना चाहिए कि उन्हें ही अपने सारे मुद्दे और परेशानियां समाज के सामने लानी होंगी। स्वतंत्रता और स्वच्छता की जितनी जरूरत पुरुषों को है, उतनी ही जरूरत महिलाओं को भी है। महिलाओं के प्रति बहुत सारी अंधविश्वासों को तोड़ने कि जरुरत है जैसे पीरियड्स पर स्कूल न जाना, मंदिर न जाने देना आदि ''।

भूमि आगे कहती हैं कि, '' मैं जानकर हैरान रह गई कि हर साल एक मिलियन से ज्यादा गर्भपात महिलाओं की सिर्फ नासमझी की वजह से होते हैं, क्योंकि वह कंडोम शब्द को अपने मुंह से निकालने में शर्म महसूस करती हैं। ये देखते हुए मुझे महसूस होता है कि समाज में हमें अपने लिए और हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए एक सुरक्षित माहौल बनाने की जरूरत है, ताकि हम खुलकर बात कर सकें''।

भूमि पहले भी अपने फिल्मो के जरिये महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ अपनी आवाज़ उठा चुकी है, चाहे वो फिल्म 'पैडमैन' हो या 'टॉयलेट एक प्रेम कथा''।

बेहरहाल  साल 2020 की शुरुवात भूमि फिल्म 'भूत  पार्ट 1 : द  हॉन्टेड  शिप'  से करेंगी। यह फिल्म 21 फ़रवरी को रिलीज़ हो  रही है। फिल्‍म को भानु प्रताप सिंह डायरेक्‍ट कर रहे हैं। इसमें विक्‍की कौशल के साथ भूमि पेडनेकर मुख्‍य भूमिका में दिखाई देंगी।

Leave a Comment

OPEN IN APP