शायद मैं इस आवर्ड के लायक नहीं हूँ। - ट्विंकल खन्ना

शायद मैं इस आवर्ड के लायक नहीं हूँ। - ट्विंकल खन्ना

शायद मैं इस आवर्ड के लायक नहीं हूँ। - ट्विंकल खन्ना

राइटर ट्विंकल खन्ना का कहना है कि वे शायद क्रॉसवर्ड बुक आवर्ड की हक़दार नहीं है।

ट्विंकल खन्ना एक लेखक, फिल्म निर्माता, पूर्व फिल्म अभिनेत्री और इंटीरियर डिजाइनर हैं। उनकी नयी पुस्तक, ' पयजामास आर फॉरगिविंग'  सितंबर 2018 में जारी की गई थी, और यह किताब भारत में साल 2018 में सबसे अधिक बिकने वाली किताबों मे  शामिल हुई थी।

14 जनवरी 2020 को एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने फिक्शन उपन्यास 'पयजामास आर फॉरगिविंग' के लिये क्रॉसवर्ड बुक का लोकप्रिय अवार्ड जीता है। इस  मौके पर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, '' शायद मैं इस आवर्ड के लायक नहीं हूँ, लेकिन ट्विंकल या टीना जैसे नाम के लायक हूँ। लिखते समय लेखकों को आत्म-मूल्य (सेल्फ वर्थ ) की भावना बढ़ाने की आवश्यकता होती है।

यह महसूस करने के लिए कि आप जो कह रहे हैं वह योग्य है। अपने अहंकार को एक तरफ रखने की क्षमता होनी चाहिए। अपने काम को निष्पक्षता से देखें। लेखक को अपने संपादकों (एडिटर्स) को सुनने के लिए सबसे ज़रूरी चीज़ ये है की उनके सुझाव लें और उनके साथ सहयोग करें।  मैं यहां 3 संपादकों की वजह से आज खड़ी हूँ''।

मूर्खता के बारे में बात करते हुए ट्विंकल ने कहा, '' मैं दृढ़ता से विश्वास करने की शक्ति में विश्वास करती हूँ। मैंने पिछले हफ्ते इस बारे में लिखा था। जो लोग अपनी मूर्खता के बारे में सोचते हैं, वे अक्सर सबसे बुद्धिमान लोग होते हैं''।

बेहरहाल ट्विंकल की पिछली दो किताब 'मिसेज फनीबोन्स' और 'द लेजेंड ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद', दोनों को बेस्टसेलर घोषित किया गया है। उन्होंने 1995 में फिल्म 'बरसात' से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। एक्टिंग के पेशे को छोड़ने के बाद, उसी साल , ट्विंकल ने इंटीरियर डिजाइनिंग में कदम रखा, और मुंबई में संचालित इंटीरियर डिज़ाइनिंग स्टोर्स की श्रृंखला 'द व्हाइट विंडो'  की वे सह-मालिक हैं।

Leave a Comment

OPEN IN APP