5 दिनो मे पूरी हुई फिल्म ‘बंकर’ की शूटिंग - अभिजीत सिंह

5 दिनो मे पूरी हुई फिल्म ‘बंकर’ की शूटिंग - अभिजीत सिंह

5 दिनो मे पूरी हुई फिल्म ‘बंकर’ की शूटिंग - अभिजीत सिंह

फिल्म ‘बंकर’ के लीड एक्टर अभिजीत सिंह का कहना है कि उनकी फिल्म कि 5 दिनो मे ही पूरी शूटिंग हो गयी थी।

हर सैनिक के पास बताने के लिए एक कहानी है, लेकिन उसे अपनी भावनाओं और भावनाओं पर लगाम लगाकर रखना होता है। बहुत जल्द रिलीज होने जा रही भारत की पहली एंटी-वार फिल्म ‘बंकर’ जिसका उद्देश्य लाखों सैनिकों की अनसुनी कहानियों को जन-जन तक पहुंचाना है। निर्देशक जुगल राजा की ‘बंकर’ लेफ्टिनेंट विक्रम सिंह की एक ऐसी कहानी बताती है, जो जम्मू-कश्मीर के एलओसी स्थित पुंछ में एक गुप्त बंकर में एक घातक चोट के साथ जीवित बचे थे, जिसे युद्धविराम उल्लंघन के दौरान मोर्टार शेल से मारा गया था।

11 जनवरी को इस फिल्म के प्रोमोशनल इवेंट पर लीड एक्टर अभिजीत सिंह ने कहा, '' यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है जो हमारी टीम ने हासिल किया है। इस फिल्म कि शूटिंग 5 दिन मे पुर कर ली गयी थी। हमने हर रोज़ 16 से 18 घंटे शूटिंग की है। ये एक बहोत बड़ा चैलेंज़ था हमारे लिए जो हमने पूरा कर लिया''।

फिल्म को कई फिल्म समारोहों में प्रदर्शित किया गया है और व्यापक रूप से सराहना मिली है। एक परोपकारी कदम के तहत फिल्म के निर्माताओं ने हमारे सशस्त्र बलों को श्रद्धांजलि के रूप में 'भारत के वीर' और 'आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन' को मुनाफे की कमाई का सौ फीसदी दान देने की घोषणा की है।

बंकर के 95 फीसदी हिस्से की शूटिंग रिकॉर्ड पांच दिनों में 12 फीट वाले आठ बंकरों में की गई है। एक सैनिक के लिए ‘बंकर’ को एक रूपक के रूप में प्रयोग किया जाता है, जो हमेशा परिवार से दूर रहने और देश के प्रति कर्तव्य के विचार के साथ सीमा पर तैनात हैं।

फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गायिका रेखा भारद्वाज  ने ‘लौट के घर जाना है’ गाना बहुत ही दिल से गाया है। यह एक पीसफुल गाना है, जो कहानी का अभिन्न अंग है।

वैगिंग टेल एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत, फाल्कन पिक्चर्स प्रोडक्शन द्वारा निर्मित, और वाकाओ नेशनवाइड रिलीज, ‘बंकर’ जुगल राजा द्वारा लिखित और निर्देशित, अभिजीत सिंह और अरिंदिता कलिता दवारा अभिनीत है और यह फिल्म 17 जनवरी 2020 को रिलीज़ होगी।

Leave a Comment

OPEN IN APP