आज के नौजवानो को आज़ाद हिन्द फौज की कहानी बताना जरुरी है - कबीर खान

आज के नौजवानो को आज़ाद हिन्द फौज की कहानी बताना जरुरी है - कबीर खान

आज के नौजवानो को आज़ाद हिन्द फौज की कहानी बताना जरुरी है - कबीर खान

डायरेक्टर राइटर कबीर खान का कहना है कि  आज के नौजवानो को आज़ाद हिन्द फौज की कहानी बताना जरुरी है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर लगातार नए प्रयोग हो रहे हैं। अभी तक कंटेंट और फॉर्मेट के मामले में प्रयोग देखने को मिल रहा था। अब बज़ट के मामले मे भी यह प्लेटफॉर्म्स पीछे नहीं रहने वाले है। जोया अख्तर, फरहान अख्तर, करण जौहर और अनुराग कश्यप जैसे फ़िल्ममेकर्स पहले ही इस दुनिया की ओर अपना कदम बढ़ा दिया है। अब इस फेहरिस्त में डायरेक्टर कबीर ख़ान का नाम शुमार हो गया है। कबीर 150 करोड़ की बज़ट वाला वेब शो 'द फॉरगॉटन आर्मी" लेकर आ रहे हैं।

इस सिलसिले मे 10 जनवरी को दिए एक इंटरव्यू मे कबीर खान ने कहा, '' मैने ये वेब सीरीज़ इसलिए बनायीं क्योकि इस कहानी के बारे मे लोगों को और खास कर हमारे नौजवानो को कुछ पता नहीं है। 55  हज़ार सैनिक वर्मा मे लड़ रहे थे, जिन्हे भुला दिया गया, जिसके बारे मे कोई जानकारी नहीं। ये कहानी बताना इसलिए भी जरुरी है क्योकि हम सब के लिए ये बहुत ही इंस्पायरिंग कहानी है''।

आगे कबीर ने फिल्ममेकर की जिम्मेदारियों के बारे मे कहा, '' हर फिल्मकार की जिम्मेदारी होती है की वे प्रॉपर रिसर्च के साथ ही हिस्ट्री पर फिल्म बनाये। सिनेमेटिक लिबर्टी होती है पर डेट, जगह, प्लेस से छेड- छाड़ नहीं होनी चाहिए, एक प्रॉपर रिसर्च करनी चाहिए''।

बेहेरहाल यह वेब शो ''द फॉरगॉटन आर्मी" सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज के गठन और सैनिकों की जिंदगी से संबंधित सत्य घटनाओं से प्रेरित है। यह वेब शो 24 जनवरी को रिलीज़ होगी। ऐसे में ओटीटी के दर्शकों को मेगा बज़ट शो देखने को मिलेगा।

'द फॉरगॉटन आर्मी' में विक्की कौशल के भाई सनी कौशल लीड रोल में हैं। वहीं, शरवारी वाध भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी। अब देखना है कि दर्शकों को यह कितना पसंद आती है।

Leave a Comment

OPEN IN APP