हारी हुई पर एक शौर्य गाथा है फिल्म 'पानीपत' - आशुतोष गोवारिकर

हारी हुई पर एक शौर्य गाथा है फिल्म 'पानीपत' - आशुतोष गोवारिकर

हारी हुई पर एक शौर्य गाथा है फिल्म 'पानीपत' - आशुतोष गोवारिकर

डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर का कहना है कि  'पानीपत' की लड़ाई  एक शौर्य गाथा है।

आशुतोष गोवारिकर अभिनेता, पटकथा लेखक और निर्माता भी हैं। आशुतोष को विशाल कैनवास पर बनी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है, चाहे वो फिल्म 'लगान'  हो  या फिर  'जोधा अकबर'। अब आशुतोष गोवारिकर की एक और पीरियड ड्रामा फिल्म 'पानीपत' आने वाली है, इस फिल्म को भी काफी बड़े स्केल पर शूट किया गया है।

बुधवार २७ नवम्बर मुंबई में फिल्म 'पानीपत' के प्रमोशनल इंटरव्यू के दौरान  जब एक पत्रकार ने आशुतोष से पूछा की आपने यही कहानी क्यों चुनी?  इस पर आशुतोष ने कहा, '' ये एक हारी हुई लड़ाई है पर ये एक शौर्य गाथा है,  की कैसे मराठा लीडर 'सदाशिव राव भाउ' ने 'अहमद शाह अब्दाली' के आक्रमण को रोकने के लिए एक उम्मीद से भरा अभियान चलाया था, ये शौर्य  गाथा बताने के लिए ही मैंने ये कहानी चुनी''।

आगे आशुतोष कहते है, '' फिल्म 'पानीपत'  के जरिये आज की युवा पीढ़ी को ये शौर्य गाथा बताना  जरुरी है, क्योकि किसी भी स्कूल या कॉलेज की किताबों मे पानीपत की कहानी को ऐसा नहीं बताया गया है जैसा हमने फिल्म मे दर्शाया है''।

आशुतोष गोवारिकर की ऑस्कर नोमिनेटेड फिल्म  'लगान' भी एक प्रेरणा देने वाली फिल्म रही है, और अब  आशुतोष की फिल्म  'पानीपत' से   वे मराठों की शौर्य गाथा को बताने वाले है।

इस फिल्म मे एक्टर अर्जुन कपूर, एक्ट्रेस कृति सैनॉन, और खलनायक बने संजय दत्त मुख्य भूमिका मे नज़र आने वाले है, यह फिल्म  ६ दिसंबर २०१९ को रिलीज होगी।

Leave a Comment

OPEN IN APP