ला ट्रोब डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित हुए शाहरुख़ खान

ला ट्रोब डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित हुए शाहरुख़ खान

ला ट्रोब डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित हुए शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान को मीर फाउंडेशन के माध्यम से अनाथ बच्चों और महिला सशक्तीकरण के लिए उनके योगदान और प्रयासों के लिए मेलबर्न स्थित ला ट्रोब यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया है।

यूनिवर्सिटी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शाहरुख की कुछ फोटोज और उनकी स्पीच को शेयर किया गया है।

"मैंने सोशियल वैल्यू का अनुभव किया है जो एक महिला की उपस्थिति को उसके किसी लायक होने से पहले प्रदर्शित करता है।"

आगे उन्होंने लिखा, "मीर फाउंडेशन ने जो कुछ भी हासिल किया है। उसके लिए यह बस एक अवॉर्ड नहीं है। यह पुरस्कार हर वुमेन के उस करेज के लिए है, जो अन्याय, इनइक्वालिटी और इनह्युमेनिटी का सामना करती हैं।"

शाहरुख खान ने भी ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "ऑन द वे टू ला ट्रोब यूनिवर्सिटी.. उच्च शिक्षा के लिए इंडिया की एक गर्ल स्टुडेंट को स्कॉलरशिप ऑफर करने और मीर फाउंडेशन के काम को सपोर्ट करने के लिए आपका धन्यवाद।"

मीर फाउंडेशन का नाम शाहरुख खान के पिता मीर ताज मोहम्मद खान के नाम पर रखा गया है, जिसका उद्देश्य ग्राउंड लेवल पर बदलाव के लिए एक ऐसी दुनिया बनाने का काम करना है, जिसमें मीर फाउंडेशन के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाया जाता है। इसमें मुख्य रूप से एसिड अटैक से पीड़ित महिलाओं की सहायता की जाती है।

SRK  को आखिरी बार फिल्म जीरो में देखा गया था और इस समय वो नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज बार्ड ऑफ ब्लड और बेताल को प्रोड्यूस करने वाले है।

Leave a Comment

OPEN IN APP