जेएल 50 की  प्रोडयूसर   रितिका आनंद के नेतृत्व में इंडियन फिल्ममेकर की मदद करेगा कैनेडियन पिग्गीबैंक मूवी फण्ड

जेएल 50 की प्रोडयूसर रितिका आनंद के नेतृत्व में इंडियन फिल्ममेकर की मदद करेगा कैनेडियन पिग्गीबैंक मूवी फण्ड

जेएल 50 की प्रोडयूसर रितिका आनंद के नेतृत्व में इंडियन फिल्ममेकर की मदद करेगा कैनेडियन पिग्गीबैंक मूवी फण्ड

दा पिग्गीबैंक मूवी फण्ड, एक कैनेडियन मूवी फण्ड कंपनी हैं जो वर्ल्ड-वाइड कंटेंट को प्रोडयूस और एक्वायर करने का काम करती हैं. यह कंपनी बहुत ही जल्द इंडिया के कंटेंट क्रिएटर्स, राइटर्स, डायरेक्टर्स  और प्रोडयूसर के लिए सिंगल सोर्स फंडिंग जैसी सर्विस लेकर आ रही है. इतना ही नहीं, फंडिंग के साथ साथ यह कंपनी, इंडिया में कंटेंट पर इन्वेस्ट करने वाली कम्पनीज और लोगो के लिए रिस्क कम करने जैसी सर्विस भी प्रोवाइड करेगी .

जानीमानी एक्ट्रेस और  प्रोडयूसर, रितिका आनंद, जिन्होंने हाल-फिलहाल सोनी-लिव एप्प की धमाकेदार ‘जेएल-50’ में अपने रोल के लिए सुर्खिया बटोरी हैं, इस फण्ड का नेतृत्व करेगी.

बता दे, इंडिया और अमेरिका जैसे बड़े कंटेंट क्रिएटर और कंज़्यूमर वाले कन्ट्रीज और कनाडा के बीच काफी ट्रीटीज हैं, लेकिन लोगो को इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं हैं, जिसके चलते इन ट्रीटीज का पैसा मोटे-तौर इस्तेमाल नहीं हो पाता. ‘दा पिग्गीबैंक मूवी फण्ड' इसी फण्ड को सही तौर पर इस्तेमाल करने की एक कोशिश का नाम है.

मूवी फण्ड के बारे में बात करते हुए, रितिका बोली, “इंडियन ऑडियंस में अच्छे कंटेंट की भूख हैं, खासकर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर, और पिग्गीबैंक मूवी फण्ड का मकसद दुनियाभर के अच्छे कंटेंट को सपोर्ट करना हैं.”

पिग्गीबैंक मूवी फण्ड के जरिये कनाडा के इन्वेस्टरस अपना कंटेंट भी एक बड़ी ऑडियंस के लिए शो-केस कर पाएंगे और साथ ही ये फंडिंग कंपनी लोकल कंटेंट को प्रमोट भी करेगी.

पिग्गीबैंक मूवी फण्ड के तहत क्राउड-फंडिंग का ऑप्शन  भी होगा, ताकि कंटेंट क्रिएटर्स सीधे अपनी ऑडियंस से जुड़ सके, और ऑडियंस अपने पसंदीदा कंटेंट को सपोर्ट कर सके.

2021 के पहले क़्वार्टर से शुरू होकर, फण्ड के लिए साल में तीन बार सबमिशन खुलेगे.

Leave a Comment

OPEN IN APP